Friday, June 24, 2022

कोल इंडिया स्थापना दिवस: टीम वेकोलि ने जीते सर्वाधिक 10 अवॉर्ड्स

Must read

कोलकाता: दीवाली से पहले ही वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में दीवाली का माहौल है. और हो भी क्यों न? मौका हो कोल इंडिया के स्थापना दिवस का और वेकोलि बाकी सारी कंपनियों से बाज़ी मार ले जाए तो जश्न तो बनता ही है. कोल इंडिया 46वें स्थापना दिवस पर  वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) की झोली में सुरक्षा, पर्यावरण तथा पुनर्वसन (Safety, Environment, Rehabilitation & Resettlement) तथा  कॉर्पोरेट परफॉरमेंस अवार्ड्स समेत कुल 10 अवॉर्ड्स आए जो कोल इंडिया लिमिटेड की किसी भी सब्सिडरी से ज्यादा है. एन कुमार इनोवेशन अवार्ड सेंट्रल वर्कशॉप, तडाली के अजय कुमार सिन्हा, दिनकर इटनकर, योगीराज उगे तथा प्रशांत ठाकरे को प्रदान किया गया.

व्यक्तिगत श्रेणी में नागपुर क्षेत्र के चन्द्रिका करण यादव को बहादुरी का पुरस्कार (Bravery Award) एवं विजय मुनीश्वर को विशेष योगदान (स्पेशल कॉन्ट्रिब्यूशन अवार्ड), माजरी क्षेत्र के महाप्रबंधक वीके गुप्ता को बेस्ट जीएम, मुख्यालय के  डी बी रेवतकर को सर्वश्रेष्ठ विभागाध्यक्ष Best HoD एवं  रामेहर को व्यक्तिगत उत्कृष्टता पुरस्कार Individual Exellence Award से सम्मानित किया गया.

वेकोलि की टीम सचमुच कोल इंडिया की सभी कम्पनियों में सर्वश्रेष्ठ है. वेकोलि की पूरी टीम कम्पनी के विकास में अपना सर्वोत्तम योगदान कर रही है और उसके सकारात्मक नतीजे भी मिल रहे हैं- सीएमडी आरआर मिश्र, डब्लूसीएल (वेकोलि)

कम्पनी के सीएमडी आर आर मिश्र ने हमेशा की तरह इन उपलब्धियों का श्रेय पूरी टीम को देते हुए बधाई दी और कहा कि वेकोलि की टीम सचमुच कोल इंडिया की सभी कम्पनियों में सर्वश्रेष्ठ है. मौजूदा सीएमडी के नेतृत्व में वेकोलि का कायाकल्प हो चुका है, यदि ऐसा कहा जाए तो आतिशयोक्ति नहीं होगी. रविवार के दिन 1 नवम्बर को मुख्यालय में आयोजित वर्चुअल समारोह में सीएमडी ने कहा कि पूरी टीम कम्पनी के विकास में अपना सर्वोत्तम योगदान कर रही है और उसके सकारात्मक नतीजे भी मिल रहे हैं. सीएमडी मिश्र ने कोविड -19 से स्वयं को तथा अपने साथियों को बचाने का संकल्प भी दिलाया. इसके पूर्व उन्होंने सीआईएल का ध्वज फहराया, सुरक्षा गार्ड की परेड का निरीक्षण किया तथा शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें- इन 8 पीएसयू को नया जीवनदान देगी सरकार: प्रकाश जावड़ेकर

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डॉ संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (संचालन) मनोज कुमार, निदेशक तकनीकी (योजना व परियोजना) अजित कुमार चौधरी, निदेशक (वित्त) आरपी शुक्ला, मुख्य सतर्कता अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव तथा संचालन समिति सदस्य एस एच बेग, सुनील मिश्रा एवं कल्याण मंडल सदस्य कामेश्वर राय प्रमुखता से उपस्थित थे.

कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन एसपी सिंह सलाहकार (जनसंपर्क) ने किया.

(PSU Watch– पीएसयू वॉच भारत से संचालित होने वाला  डिजिटल बिज़नेस न्यूज़ स्टेशन  है जो मुख्यतौर पर सार्वजनिक उद्यम, सरकार, ब्यूरॉक्रेसी, रक्षा-उत्पादन और लोक-नीति से जुड़े घटनाक्रम पर निगाह रखता है. टेलीग्राम पर हमारे चैनल से जुड़ने के लिए Join PSU Watch Channel पर क्लिक करें. ट्विटर पर फॉलो करने के लिए Twitter Click Here क्लिक करें)

- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest News