Tuesday, July 5, 2022

कोयला उत्पादन बढ़ाने हेतु कोल इंडिया ने तेज किए प्रयास चेयरमैन कोल इंडिया ने की एमडीओ के साथ बैठक

देश की बढ़ती ऊर्जा जरूरतों के मददेनजर कोल इंडिया द्वारा आगामी समय में कोयला उत्पादन और बढ़ाए जाने के प्रयासों की कड़ी में कोल इंडिया के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने शनिवार को माइन डेवलपर एंड ऑपरेटर (एमडीओ) के साथ बैठक की

Must read

नई दिल्ली: देश की बढ़ती ऊर्जा जरूरतों के मददेनजर कोल इंडिया द्वारा आगामी समय में कोयला उत्पादन और बढ़ाए जाने के प्रयासों की कड़ी में कोल इंडिया के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने शनिवार को माइन डेवलपर एंड ऑपरेटर (एमडीओ) के साथ बैठक की। बैठक में कोल इंडिया के निदेशक (तकनीकी) बी वीरारेड्डी एवं सीएमपीडीआई के सीएमडी मनोज कुमार सहित कोल इंडिया के आला अधिकारी उपस्थित रहे। इस ऑनलाइन बैठक में 24 एमडीओ ने हिस्सा लिया।

आगामी समय में कोल इंडिया द्वारा खोली जाने वाली नई कोयला खदानों में से कुछ खदानों से एमडीओ मोड के जरिये कोयला उत्पादन करने की कोल इंडिया की योजना है। इसी कड़ी में आयोजित इस बैठक में एमडीओ ने कोल इंडिया की इस योजना पर अपने विचार एवं सुझाव दिए।

साथ ही, कोल इंडिया की 20 बंद या परित्यक्त भूमिगत कोयला खदानों से निजी क्षेत्र की सहभागिता से रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल पर फिर से कोयला उत्पादन शुरू किए जाने के कोल इंडिया के प्रयासों के बारे में भी बैठक में चर्चा हुई। ईसीएल, बीसीसीएल, सीसीएल, एसईसीएल एवं डब्ल्यूसीएल में स्थित इन बंद या परित्यक्त खदानों के लिए निविदा प्रक्रिया में शामिल होने वाले संभावित बोलीदाताओं ने भी बैठक में हिस्सा लिया और कोल इंडिया प्रबंधन से संबंधित जानकारी हासिल की।

(PSU Watch– पीएसयू वॉच भारत से संचालित होने वाला  डिजिटल बिज़नेस न्यूज़ स्टेशन  है जो मुख्यतौर पर सार्वजनिक उद्यम, सरकार, ब्यूरॉक्रेसी, रक्षा-उत्पादन और लोक-नीति से जुड़े घटनाक्रम पर निगाह रखता है. टेलीग्राम पर हमारे चैनल से जुड़ने के लिए Join PSU Watch Channel पर क्लिक करें. ट्विटर पर फॉलो करने के लिए Twitter Click Here क्लिक करें)

- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest News