Saturday, May 14, 2022

वेकोलि में राजभाषा पखवाड़ा संपन्न; पेपरलेस हुआ पूरा कार्यक्रम

कोरोना के चलते राजभाषा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित सभी कार्यक्रमों का आयोजन ऑनलाइन किया गया पखवाड़ा पूरी तरह पेपरलेस सम्पन्न हुआ

Must read

नागपुर: सितम्बर 14 को प्रारम्भ राजभाषा हिंदी पखवाड़ा का आज सितम्बर 28 को समापन हुआ. ऑनलाइन समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि, अध्यक्ष-सह- प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने हिंदी में सर्वाधिक कार्य करने के लिए “क” क्षेत्र में पाथाखेड़ा और “ख” क्षेत्र में वणी को राजभाषा शील्ड से तथा अन्य प्रतियोगिता के विजेताओं को वर्च्युअली सम्मानित किया.

इस अवसर पर कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि वेकोलि में हिंदी की सरिता का प्रवाह बढ़ रहा है. उन्होंने कर्मियों से अधिक से अधिक कार्य राजभाषा हिंदी में करने का आह्वान किया. उन्होंने गृह मंत्रालय के राजभाषा विभाग की 12 “प्र” को अपनाने की बात पर बल दिया और प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई दी.

इस वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता निदेशक (कार्मिक) डॉ संजय कुमार ने की. इस ऑनलाइन समारोह की सफलता को उन्होंने तकनीक की शक्ति बताया और राजभाषा के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित करने की सलाह दी. इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (योजना एवं परियोजना) अजित कुमार चौधरी और निदेशक (वित्त) राजेंद्र प्रसाद शुक्ला प्रमुखता से उपस्थित रहे.

महाप्रबंधक (कार्मिक/मासंवि) एवं राजभाषा प्रमुख प्रभाकर देशपांडे ने पुस्तक भेंट कर सभी का स्वागत किया. संचालन उप प्रबंधक (राजभाषा/जनसंपर्क) डॉ मनोज कुमार ने किया. कंपनी स्तरीय स्व-रचित काव्य स्पर्धा के प्रथम और द्वितीय विजेताओं क्रमशः प्रवीण कुमार ठाकुर, प्रबंधक (वित्त) कन्हान क्षेत्र और गिरी बहादुर थापा, उप प्रबंधक (कार्मिक), वेकोलि मुख्यालय ने अपनी रचनाओं का पाठ किया, जिनका सभी ने भरपूर आनंद लिया. कोरोना के चलते राजभाषा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित सभी कार्यक्रमों का आयोजन ऑनलाइन किया गया.  पखवाड़ा पूरी तरह पेपरलेस सम्पन्न हुआ. इस समापन/पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्यालय एवं सभी क्षेत्रों के कर्मी गण बड़ी संख्या में ऑनलाइन जुड़े.

(PSU Watch– पीएसयू वॉच भारत से संचालित होने वाला  डिजिटल बिज़नेस न्यूज़ स्टेशन  है जो मुख्यतौर पर सार्वजनिक उद्यम, सरकार, ब्यूरॉक्रेसी, रक्षा-उत्पादन और लोक-नीति से जुड़े घटनाक्रम पर निगाह रखता है. टेलीग्राम पर हमारे चैनल से जुड़ने के लिए Join PSU Watch Channel पर क्लिक करें. ट्विटर पर फॉलो करने के लिए Twitter Click Here क्लिक करें)

- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest News