कोविड-19: ओएनजीसी ने पौड़ी, उत्तराखंड में लगाए ऑक्सीजन प्लांट

पौड़ी (उत्तराखंड): ओएनजीसी ने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए पौड़ी जिले के सतपुली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व विकास खंड कोटे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाया है. इस प्लांट से एक बार में लगभग 20 लोगो को एक साथ ऑक्सीजन दी जा सकती है। 

भारत भर कोरोना की दूसरी लहर के भयानक प्रभाव के मद्देनजर संस्थाओं ने ओएनजीसी के सहयोग से ये ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगवाया है. इन तैयारियों से कोरोना की तीसरी लहर से बचाव होगा साथ ही भविष्य में इस तरह की किसी आपदा से लड़ने में मदद मिलेगी. हरियाणा के फरीदाबाद जिले की प्रमुख संस्था संभार्य फाउंडेशन व सोनू नव चेतना फाउंडेशन ने कार्य सुचारू रूप से समयानुसार किया है. अभिषेक देशवाल और डॉ दुर्गेश ने बताया कि इस कार्य को करने के लिए विशेष तौर पर ओएनजीसी फाउंडेशन के सहयोग रहा. संस्थाओं ने दोनों जगह 45 एलपीएम और 8 एलपीएम कम्प्रेसर ऑक्सीजन जनरेशन मशीन लगवाई है. इस कार्य को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी इस कार्य की सराहना की और संस्थाओं को अपना हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

और पढ़ें: जयपुर एयरपोर्ट के एकीकृत एयर कार्गो टर्मिनल से परिचालन शुरु

इसके साथ साथ संस्था द्वारा पौढ़ी के बौन्सरी व घीड़ी गांव के मुख्य चौराहो पर लाइट लगाई गई और दोनों गांव के कुछ जरूरतमंद परिवारों को राशन भी दिया गया. स्थानीय  विधायक मुकेश कोली ने बताया कि सतपुली और कोट ब्लॉक में लगे इस ऑक्सीजन प्लांट से आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा मिलेगा अब उन्हें शहर की तरफ नही जाना पड़ेगा।

स्थानीय प्रशासन, जन प्रतिनिधियों और लोगों ने इस कार्य को करवाने के लिए ओएनजीसी के चेयरमैन सुभाष कुमार, डायरेक्टर (एचआर) अलका, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पार्थिबन, विजयराज व मनोज बर्थवाल के साथ-साथ दोनों संस्थाओ के संस्थापक डॉ दुर्गेश और अभिषेक देशवाल का ह्रदय से आभार प्रकट किया।

नोट: ये ख़बर एक प्रेस विज्ञप्ति है. पीएसयू वॉच हिंदी टीम सिर्फ मात्रात्मक और हेडलाइन सुधार के लिए ज़िम्मेदार है।

(PSU Watch– पीएसयू वॉच भारत से संचालित होने वाला  डिजिटल बिज़नेस न्यूज़ स्टेशन  है जो मुख्यतौर पर सार्वजनिक उद्यम, सरकार, ब्यूरॉक्रेसी, रक्षा-उत्पादन और लोक-नीति से जुड़े घटनाक्रम पर निगाह रखता है. टेलीग्राम पर हमारे चैनल से जुड़ने के लिए Join PSU Watch Channel पर क्लिक करें. ट्विटर पर फॉलो करने के लिए Twitter Click Here क्लिक करें)